महर्षि दयानंद स्कूल के छात्रों ने लहराया परचम

दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में श्रद्धा शर्मा ने 94.5 प्रतिशत नंबर लेकर विद्यालय में पाया पहला स्थान

नगर संवाददाता, चंबा
महर्षि दयानंद आदर्श उच्च विद्यालय चंबा का दसवीं व बारहवीं परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में विद्यालय के अधिकतर बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की है। विद्यालय के कुल 68 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दी थी। इनमें में 30 बच्चों ने 80 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। 22 बच्चों ने 70 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए एवं 11 बच्चों ने 60 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए है। दसवीं कक्षा की छात्रा श्रद्धा शर्मा ने 94.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय में पहला स्थान प्राप्त किया। आकाश सिंह ने 91.8 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व इप्शिता ठाकुर ने 91.4 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह महर्षि दयानंद आदर्श उच्च विद्यालय में बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भी शत- प्रतिशत रहा है। कक्षा बारहवीं के सभी विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। बारहवीं के आठ विद्यार्थियों ने 80 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए। इनमें साहिल शर्मा 88.2 फीसदी, आयुष नाथ 86.8, प्रियंका देवी 85.4, अर्पिता राठौर 85, निखिल 84.6, दानिश 84.4, आस्था 83.4 और नैंसी कुमारी ने 81 फीसदी अंक पाए हैं। इस श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम के लिए मठ परिवार की ओर से सभी विद्यार्थियों एवं इनके अभिभावकों को बधाई दी गई है। इसके साथ ही मेधावी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की गई है।

हटली स्कूल का रिजल्ट सराहनीय, सुंगधि ने हासिल किए 95.28 फीसदी अंक
सिहुंता। सीनियर सेकेंडरी स्कूल हटली का प्रदेश शिक्षा बोर्ड संचालित दसवीं व बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। दसवीं कक्षा में सुंगधि ने 95.28 फीसदी अंक लेकर पहला, सुस्मिता ने 93 फीसदी अंक लेकर दूसरा व श्रुति ने 86.7 फीसदी अंक लेकर तीसरा स्थान पाया है। बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में मुस्कान 79.8 अंक लेकर पहले, प्रिया व विशाखा 77.8 अंक लेकर संयुक्त तौर से दूसरे और राहुल ठाकुर 75.8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा है। स्कूल के प्रिंसीपल अरूण कुमार ने मेधावी छात्रों की पीठ थपथपाने के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बोर्ड परीक्षाओं के बेहतर परिणाम के लिए स्कूल स्टाफ की भी जमकर सराहना की है।