नशे संग तीन तस्कर गिरफ्तार; अमृतसर में BSF जवानों की कार्रवाई, सवा किलो हेरोइन बरामद

निजी संवाददाता—अमृतसर

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थों की तस्करी की एक और कोशिश को नाकाम करते हुए गुरुवार को अमृतसर के सीमावर्ती गांव ङ्क्षभडी नैन से तीन भारतीय तस्करों को 910 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की मध्य रात्रि को बीएसएफ ने जिला अमृतसर के गांव ङ्क्षभडी नैन के पास संदिग्ध ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि बाद में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा गहराई वाले इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि गुरुवार तडक़े इस सर्च आपरेशन के दौरान बीएसएफ जवानों ने एक और ड्रोन गतिविधि देखी और तलाश तेज कर दी गई। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने कुछ तस्करों को मोटरसाइकिल पर वहां से भागने की कोशिश करते देखा।

सैनिकों ने चुनौती दी और उनका पीछा किया। परिणामस्वरूप उनमें से एक को बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया, इस बीच अन्य तस्कर भागने में सफल रहे। उसकी तलाशी लेने पर, उसके कब्जे से 910 ग्राम हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए। इससे पहले बुधवार की शाम को बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने एक संयुक्त तलाशी अभियान दौरान राज्य के जिला फिरोजपुर के गांव माछीवाड़ा से 325 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया जो पीले चिपकने वाले टेप में लिपटा हुआ था।

मुकेरियां में नशे संग दो तस्कर गिरफ्तार

मुकेरियां। मुकेरियां पुलिस ने नशे सहित दो आरोपियों को काबू कर मामला दर्ज किया। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मुकेरियां जोगिंदर सिंह ने बताया कि एएसआई दिलदार सिंह ने गांव पवार मोड़ पर बलजिंदर उर्फ मामू निवासी चक्क अल्लाह बख्श को 11 नशीले टीके, पांच सरिंज इंजेक्शन लगाने वाली के किया। इसी तरह भंगाला चौंकी इंचार्ज एएसआई सुखविंदर सिंह ने साजन उर्फ काली पुत्र लखविंदर मसीह बासी चक्क अल्लाह बख्श को चार ग्राम नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली करवाई शुरू कर दी है।