अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त, दो गंभीर

एजेंसियां— अनंतनाग

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में चंदनवारी के पास एक दुर्घटना में कम से कम दो लोग घायल हो गए। एक्स पर एक पोस्ट में, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि रविवार को श्री अमरनाथ जी यात्रियों को ले जा रही एक वैन चंदनवारी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तीर्थयात्रियों को सिर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें बीएसएफ क्यूआरटी (त्वरित प्रतिक्रिया टीम) द्वारा तुरंत निकाला गया। बीएसएफ ने आगे कहा किबीएसएफ की त्वरित प्रतिक्रिया ने तीर्थयात्रियों की कीमती जान बचा ली। एक महिला सहित दो तीर्थयात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक घायलों की पहचान की पुष्टि नहीं हो पाई है।

13 हजार ने किए दर्शन

वार्षिक तीर्थयात्रा के पहले दिन 13,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ के पवित्र गुफा मंदिर के दर्शन किए। तीर्थयात्रा कड़े सुरक्षा उपायों के बीच हो रही है। शनिवार (29 जून) को शुरू हुई 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी।

6600 तीर्थयात्रियों का तीसरा जत्था रवाना

श्रीनगर । दक्षिण कश्मीर हिमालय स्थित गुफा मंदिर के लिए जम्मू में भगवती नगर आधार शिविर से 6,619 तीर्थयात्रियों का तीसरा जत्था रवाना हुआ। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 52 दिन की वार्षिक अमरनाथ यात्रा के पहले दिन, करीब 14,000 तीर्थयात्रियों ने 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर में बाबा बर्फानी के दर्शन किए। यह यात्रा अनतंनाग में पहलगाम और गंदेरबल जिले में बालटाल मार्ग से शुरू हुई। रविवार तडक़े तीन बजकर 50 मिनट और चार बजकर 45 मिनट के बीच दो समूहों में तीसरा जत्था 319 वाहनों पर सवार होकर निकला। तीसरे जत्थे में 1,141 महिलाएं भी हैं। अधिकारियों ने बताया कि तीर्थयात्रियों के कश्मीर के लिए रवाना होने के समय जम्मू में बारिश हो रही थी। उन्होंने बताया कि 3,838 तीर्थयात्रियों ने पहलगाम मार्ग और 2,781 तीर्थयात्रियों ने बालटाल मार्ग से यात्रा करने का विकल्प चुना है।