1044 बूथ पर 9308 कर्मी करवाएंगे चुनाव

By: Oct 20th, 2022 12:18 am

जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने मतदान कर्मचारियों की ड्यूटी की रेंडमाइजेशन

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला
जिला शिमला के तहत आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों के 1044 पोलिंग बूथों में 9308 कर्मचारी चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करवाएंगे। विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत चुनावी ड्यूटी के प्रथम चरण में 7308 मुलाजिमों को आदेश जारी कर दिए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बुधवार को मतदान दलों में कर्मचारियों की ड्यूटी के रेंडमाइजेशन करने के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत जिला शिमला के आठ विधानसभा चुनाव क्षेत्रों के लिए 1044 मतदान दलों का सृजन किया गया है, जिसमें 7308 कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि मतदान दलों में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 60- चौपाल के लिए 146 मतदान दल, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 61-थिओग के लिए 161 मतदान दल, 62-कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के लिए 108 मतदान दल, 63-शिमला विधानसभा क्षेत्र के लिए 91 मतदान दल, 64- शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए 133 मतदान दल, 65- जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के लिए 129 मतदान दल, 66-रामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 153 मतदान दल एवं 67 रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के लिए 123 मतदान दलों की नियुक्ति की गई है।

उन्होंने बताया कि मतदान दलों के प्रशिक्षण के लिए प्रथम एवं दूसरा पूर्वाभ्यास के लिए समय, स्थान एवं तिथि निर्धारित की गई है, जिसमें 60- चौपाल विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास तहसील मैदान चौपाल में 26 अक्तूबर, एवं दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर को, 61-ठियोग विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जैस में 26 अक्तूबर दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर को, 62-कुसुम्पटी विधानसभा चुनाव क्षेत्र के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास ऑडिटोरियम हॉल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला में 26 अक्तूबर तथा दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर, 63-शिमला विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर के ऑडिटोरियम में 26 व 27 अक्तूबर 2022 को तथा दूसरा पूर्वाभ्यास चार व पांच नवंबर, 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय संजौली के ऑडिटोरियम हॉल में 26 अक्तूबर तथा दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर, 65-जुब्बल कोटखाई विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) जुब्बल में 26 अक्तूबर एवं दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर, 66-रामपुर विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय रामपुर के ऑडिटोरियम हॉल में 26 अक्तूबर तथा दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर और 67-रोहड़ू विधानसभा के लिए प्रशिक्षण का प्रथम पूर्वाभ्यास राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय रोहड़ू के मैदान में 26 अक्तूबर को सुबह दस बजे तथा दूसरा पूर्वाभ्यास चार नवंबर, 2022 को प्रात: दस बजे आयोजित या जाएगा।

तालमेल बनाकर करें काम
शिमला। व्यय पर्यवेक्षक 60-चौपाल विधानसभा क्षेत्र सुनील किशन ने कहा कि उडऩदस्ते व निगरानी टीमें आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करके काम करना सुनिश्चित करें। यह निर्देश उन्होंने बचत भवन में चौपाल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारियों की बैठक लेने के दौरान दिए। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष विधानसभा चुनावों के लिए नियुक्त उडऩ दस्तों एवं निगरानी टीमों को बेहतर समन्वय स्थापित करना चाहिए ताकि चुनाव में मतदाता निर्भीक एवं तनाव मुक्त माहौल में मतदान कर सके। इस अवसर पर एसडीपीओ चौपाल राजकुमार, नायब तहसीलदार पवन कुमार और तहसीलदार निर्वाचन शिमला राजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App