कुल्लू की सडक़ों पर न सजाएं रेहड़ी-फड़ी

By: Mar 16th, 2023 12:19 am

नगर परिषद ने की बड़ी कार्रवाई; हटाए रेहड़ी-फड़ी वाले और सामान किया जब्त

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू
शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए और कहीं पर भी शहर में कब्जा न हो। इसी के चलते नगर परिषद कुल्लू की ओर से शहर में कहीं पर भी रेहड़ी-फड़ी लगाकर सामान बेचने वालों पर नगर परिषद कुल्लू ने बड़ी कार्रवाई की है। बीते कुछ दिनों से शहर में जगह-जगह पर कब्जा कर रेहड़ी लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते बुधवार को भी अस्पताल के बाहर लगी रेहड़ी-फड़ी वालों की रेहडिय़ों को मौके से उठाया गया। नगर परिषद की मानें तो लोगों की ओर से भी शिकायतें मिल रही थीं कि हर जगह कहीं पर भी रास्ते में रेहड़ी-फड़ी लगाई जा रही है, जिस कारण से लोगों को भी काफी परेशानी कई जगह पर झेलनी पड़ रही है। वहीं, जिन कुछ छोटे-छोटे कारोबार करने वाले व्यापारियों को जगह नगर परिषद की ओर से दी गई थी। वह उन जगहों पर रेहड़ी न लगाकर दूसरी जगह पर लगा रहे थे। वहीं, रेहड़ी-फड़ी उठाने से करीब 15 दिन पहले ही सभी को रेहड़ी व अपना सामान उठाने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन जिन लोगों ने नहीं उठाए। उनके ही रेहड़ी उठाई गई है। गौर रहे कि बीते कुछ समय से शहर में हर कहीं पर रेहड़ी-फड़ी लग रही थी। जहां पर कुछ छोटे कारोबारियों ने करीब पांच से सात रेहडिय़ां मोमो बेचने की हर जगह पर लगा रखी थीं।

यही नहीं अस्पताल के आसपास भी अब रेहडिय़ां अधिक संख्या में लगनी शुरू हो चुकी थीं, जिस कारण से शहर की सुरंदता पर भी ग्रहण लग रहा था। वहीं, अब जल्द ही नगर परिषद की ओर से फुटपाथ पर भी सामान रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ताकि राहगीरों को चलते समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। गौर रहे कि काफी समय से शहर में हर कहीं हो रहे अवैध कब्जों को लेकर भी लोगों को खासी नाराजगी थी। वहीं, नगर परिषद ने जिस तरह से शहर को सुंदर बनाने के लिए कदम उठाया है। उसकी अब सराहना भी हो रही है। वहीं, स्थानीय शहर वासियों का कहना है कि फिर से कहीं पर भी रेहड़ी-फड़ी या सडक़ों के किनारों पर अवैध कब्जा न हो। इस बात का नगर परिषद को ध्यान रखना होगा।

क्या कहते हैं मौके पर पहुंचे जेई

नगर परिषद कुल्लू के जेई सचिन का कहना है कि रेहड़ी-फड़ी हटाने से पहले सभी को सूचित किया गया था कि वो समय पर अपने सामानों व अन्य सामानों को हटा दें। उन्होंने कहा कि काफी समय से लोगों की भी शिकायतें मिल रही थीं। ऐसे में शहर को सुंदर बनाने के लिए भी यह कदम उठाए गए। अधिकारियों की ओर से निर्देश मिलने के बाद शहर में जहां- जहां पर रेहड़ी-फड़ी अवैध तरीके से लगी हंै। उन्हें उठाया जा रहा है। बहुत से कारोबारियों को जगह भी चिन्हित कर दी गई है। लेकिन वह उस जगहों पर न बैठ कर अन्य जगह पर बैठ रहे हैं। उन्हें भी उस स्थान से उठाया गया है। आगे से कोई कहीं पर भी रेहड़ी-फड़ी लगाकर अवैध कब्जा न करे। इस बात का भी नगर परिषद पूरा ध्यान रखेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App