मोगीनंद की स्पिनिंग मिल में इनकम टैक्स की रेड, अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में खंगाला कंपनी का रिकार्ड

By: May 31st, 2023 12:06 am

आयकर विभाग के अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में खंगाला कंपनी का रिकार्ड

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन

जिला सिरमौर के कालाअंब के मोगीनंद स्थित एक मिल में इनकम टैक्स विभाग ने रेड मारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स की यह टीम दिल्ली से आई थी। टीम में करीब दो दर्जन से भी अधिक जांच अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह आसपास दो दर्जन से अधिक आयकर विभाग की टीम के सदस्य अलग-अलग इस फैक्टरी के आसपास जुट गए थे। फैक्टरी में प्रवेश करने से पहले टीम ने अपने वाहन पुल से पहले ही अलग-अलग करके खड़े कर दिए थे। इसके बाद टीम नाहन पुलिस से ली गई सिक्योरिटी को लेकर फैक्टरी में प्रवेश कर गई थी। इनकम टैक्स अधिकारियों ने फैक्टरी में जाते ही सभी के मोबाइल आदि अपने कब्जे में ले लिए थे।

यही नहीं ,फैक्टरी को चारों तरफ पूरी तरह सुरक्षित किला बनाते हुए किसी को न आने की न जाने की इजाजत दी गई। जानकारी तो यह भी है कि इनकम टैक्स की टीम फैक्टरी के सभी पार्टनर के घरों की भी घेराबंदी कर चुकी थी। अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि इनकम टैक्स की यह टीम आखिर किस इनपुट के आधार पर आई है। मगर माना जा रहा है कि हाल ही में जीएसटी विभाग जिला सिरमौर और उससे पहले सीजीएसटी की टीम फर्जी फर्मों और जीएसटी के मामले में गड़बड़ी के चलते रिकार्ड यहां से ले जा चुकी थी। संभवत: इस बड़े लेन-देन में इन्कम टैक्स की चोरी का भी अंदेशा माना जा सकता है।

केंद्रीय जीएसटी विभाग के निशाने पर फर्म

फैक्टरी के क्रियाकलाप न केवल राज्य कर एवं आबकारी विभाग बल्कि केंद्रीय जीएसटी विभाग सहित इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर भी रही है। मंगलवार सुबह सात बजे के बाद से लेकर शाम के चार बजे तक इनकम टैक्स की टीम फैक्टरी में ही मौजूद रही। इस उद्योग के साथ ही त्रिलोकपुर रोड पर इनके एक पार्टनर की सिलेंडर फैक्टरी भी है। आयकर विभाग के द्वारा वहां पर भी पुलिस सिक्योरिटी लगाई गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App