सैलानियों से गुलजार हुआ सोलन…बाजारों में बढ़ी खरीददारों की तादाद

By: May 6th, 2023 12:58 am

गर्मी का पारा चढ़ते ही पर्यटकों की बढ़ी हलचल, मॉल रोड, अपर बाजार और लक्कड़ बाजार में उमड़ी भीड़

मोहिनी सूद-सोलन

मौसम बदल रहा है और धीरे-धीरे गर्मी परवान चढ़ रही है। ऐसे में बदलते फैशन और ट्रेंड को देखते हुए हर वर्ग खरीददारी कर रहा है। सोलन बाजार में चारों ओर शोरूम से लेकर दुकानों पर रंग बिरंगे कपड़े नजर आ रहे हैं। कॉटन, लिनन और रेयॉन के कपड़े पसंद किए जा रहे हैं। ऐसे में दुकानदार आकर्षक और चटक रंग के कपड़े लाना पंसद करते हैं। शहर में मॉल रोड, चौक बाजार, अप्पर बाजार, गंज बाजार, लक्कड़ बाजार सहित अन्य जगहों पर शॉपिंग मॉल में युवतियां खरीदारी के लिए पहुंच रही हैं। जिला सोलन में कपड़े का बाजार गुलजार हैं। डिजायनर कुर्तों की खास मांग है। गर्मी के मौसम में पर्यटक भारी संख्या में सोलन के ठंडे मौसम का मजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। पर्यटकों के पहुंचने से पर्यटन कारोबारी खासे उत्साहित हैं।

पर्यटक सोलन के बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे हैं। बता दें कि बाजार में गर्मियों के फैशन ने दस्तक दे दी है। खानपान की तरह अब कपड़ों में भी बदलाव आ गया है। अब गर्म कपड़ों की जगह स्टाइलिश कपड़ों ने ले ली है। आकर्षक लुक में दिखने का क्रेज सबसे अधिक युवाओं में रहता है। सुरेश, नेहा ठाकुर, सीमा कश्यप, रमेश, आकांक्षा, पूजा, सुनीता, मधु, रचना, नीता, स्वेता ने बताया की दुकानों में अब सर्दियों वाले कपड़ों की जगह गर्मियों के कपड़े आ गए हैं। उन्होंने कहा कि सोलन बाजार में नई-नई रेंज में कपड़े बहुत पसंद किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गर्मी में लडक़ों और लड़कियों के लिए अलग-अलग प्रकार के कपड़े चलन में हैं। (एचडीएम)

महिलाओं-बच्चों के कपड़ों का खास कलेक्शन
गर्मी को लेकर भी बाजार में बच्चों के लिए खास कलेक्शन मौजूद है। सोलन शहर में कई क्रिएटिव डिजाइन के साथ अपने कपड़े बाजार में उपलब्ध कराए हैं, जिन्हें अभिवावकों के साथ बच्चे भी खूब पसंद कर रहे हैं। बच्चों के कपड़ो में नियोन रंग, लाल, पीला, पोंचो, डेनिम जैकेट्स, बार्बी फ्रॉक्स, ग्लिटरी व फ्रिल वाले फ्रॉक्स, डंगरीज, डेनिम स्कट्र्स, फ्लोरल प्रिंट और ज्योमेट्रिकल प्रिंट बच्चों के पसंदीदा हैं जिसे दुकानदार ग्राहकों को उपलब्ध करवा रहे हैं।

महिलाओं के लिए
डिजायनर कुर्ती-800-2000
लेडीज इंडो वेस्टर्न ड्रेस-1500 से 3500 के बीच
गाउन -2000-2500

बच्चों के लिए
लांछा -600-2000
शरारा-1000-3000
डांगरी -800-2500
पुरुषों के लिए डिजायनर कुर्ते 500 से उपलब्ध है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App