रोहडू के खड़ापत्थर में बनेगा सीए स्टोर

By: Jul 9th, 2023 12:55 am

खड़ापत्थर स्कूल में भवन की आधारशिला रखने के बाद जनता को संबोधित करते हुए बोले शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर

स्टाफ रिपोर्टर-रोहडू
खड़ापत्थर में सीए स्टोर बनाया जाएगा, जिसका सीधा फायदा क्षेत्र के बागबानों को होगा। यह बात हिमाचल प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने राजकीय उच्च पाठशाला खड़ापत्थर के भवन की आधारशिला रखने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने प्रदेश में आठ सीए स्टोर स्वीकृत किए हैं, जिसमें छह जिला शिमला को मिलें हैं। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि गिरी गंगा, खड़ापत्थर, देवरीघाट सहित जुब्बल-नावर-कोटखाई के अन्य क्षेत्रों में पर्यटन की अपार संभावना को देखते हुए विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गिरी गंगा धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ प्राचीन धरोहर भी हैं, जिसे पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की योजना के तहत रोपवे से जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्षों से बागबान किलों के हिसाब से सेब की खरीद की मांग कर रहे थे, उसे कांग्रेस सरकार ने पूरा करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया हैं। रोहित ठाकुर ने राजकीय उच्च पाठशाला खड़ापत्थर के भवन का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार शिक्षा में गुणवत्ता के साथ-साथ रोजगार आधारित शिक्षा पर कार्य कर रही हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि राजकीय उच्च पाठशाला खड़ापत्थर के भवन की दूसरी मंजिल के लिए राशि आबंटित की जा चुकी हैं और छत के लिए भी बजट का प्रावधान किया जाएगा। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का ग्राम पंचायत पराली की जनता, कांग्रेस पार्टी के सम्मानित कार्यकर्ताओं, अध्यापकगणों व स्कूली छात्रो द्वारा स्वागत किया गया। शिक्षा मंत्री ने जनता की समस्याओं को सुना व चरणबद्ध तरीके से निपटारा करने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में पराली पंचायत की प्रधान मीनाक्षी माजटा, राजीव सांख्यान एडीएम जुब्बल, उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा, बीडीसी सदस्या, कांग्रेस पार्टी के सम्मानित कार्यकर्तागण, पंचायत की जनता उपस्थित रहे। शिक्षा मंत्री ने दो किलोमीटर धार से खार संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया।

शिक्षा मंत्री ने तूरन स्कूल के भवन का किया लोकार्पण

रोहित ठाकुर ने शुराचली क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक पाठशाला तूरन में 25 लाख रुपए से निर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत राविन में अपने संबोधन में कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई क्षेत्र में संतुलित विकास सुनिश्चित किया जाएगा और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। रोहित ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में संपर्क मार्गो को सुदृढ़ किया जाएगा और किसानों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी ताकि उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बन सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू किसानों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं और इसी दिशा में किसानों को अनुदान पर कीटनाशक व खाद उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App