क्रिसमस और नए साल पर सैलानियों को नहीं सताएगा जाम

By: Dec 24th, 2023 12:45 am

धर्मशाला-मकलोडगंज-भागसूनाग में पुलिस ने तैयार किया टै्रफिक प्लान, पर्यटकों को मिलेगी राहत
नगर संवाददाता- मकलोडगंज
क्रिसमस व नए साल पर पर्यटकों को धर्मशाला-मकलोडगंज-भागसूनाग में यातायात जाम की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए पुलिस का यातायात प्लान तैयार हो गया है। क्रिसमस और नववर्ष को लेकर पर्यटन नगरी पहुंचने वाले पर्यटकों को टेंगल बोर्ड-डल झील सडक़ से होकर मकलोडगंज पहुंचना पड़ेगा। वहीं, मकलोडगंज से धर्मशाला आने वाले पर्यटकों की वापसी मुख्य सडक़ और खड़ा-डंडा रोड से ही हो सकेगी। क्रिसमस और नववर्ष को लेकर जाम की स्थिति से निपटने के लिए क्रिसमस और नववर्ष के लिए रोडमैप तैयार किया गया।

इस रोडमैप के तहत पर्यटन नगरी मकलोडगंज जाने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों को टेंगल बोर्ड-डल झील सडक़ से होते हुए मकलोडगंज पहुंचना होगा। भागसूनाग जाने वाले यात्री भी मकलोडगंज मार्ग से ही जा सकेंगे । मकलोडगंज से वापसी के लिए सैलानियों को भागसूनाग-किरपू मोड मार्ग सहित खड़ा-डंडा मार्ग का प्रयोग करना होगा। इसके अलावा धर्मकोट से आने वाले यात्रियों को वापसी में धर्मकोट-चर्च रोड होकर आना पड़ेगा। वहीं, मकलोडगंज से वापसी के लिए सैलानियों को मकलोडगंज-धर्मशाला मुख्य मार्ग सहित खड़ा-डंडा मार्ग का प्रयोग करना होगा। एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि नववर्ष को लेकर मकलोडगंज के लिए रोडमैप को तैयार कर लिया गया है।

सुरक्षा के सभी इंतजाम पुख्ता
एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि क्रिसमस और नववर्ष को लेकर सुरक्षा इंतजाम की तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें रात्रि गश्त, पैट्रोलिंग को बढ़ाया जा रहा है। क्रिसमस और नए साल को लेकर सुरक्षा और जाम से निपटने के लिए रोड मैप को तैयार कर लिया गया है। मकलोडगंज भागसूनाग में क्रिसमस व नए साल पर सबसे अधिक पर्यटक आते हैं, जिससे पुलिस की अतिरिक्त टीम भी तैनात की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App