सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए चार इनामी नक्सली, हथियार भी बरामद

By: Mar 19th, 2024 11:21 am

गढ़चिरौली। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान चार इनामी नक्सलियों को मार गिराने में सफलता पाई है। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली में हुई। दरअसल सुरक्षाबलों को नक्सलियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने नाकेबंदी की और उन्हें घरे लिया। इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई और इस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों के कब्जे से एक एके47 , एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

बताया जा रहा है कि मारे गए इन चारों नक्सलियों के ऊपर 36 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। फिलहाल, पुलिस ने इन नक्सलियों की पहचान उजागर नहीं की है। गौरतलब है कि गढ़चिरौली महाराष्ट्र का सबसे अधिक नक्सल प्रभावित इलाका है। मारे गए नक्सली लोकसभा चुनावों में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए गढ़चिरौली के जंगलों में छिपे थे।

पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

वहीं, दंतेवाड़ा जिले में भी पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र से सुबह केंद्रीय सुरक्षा और जिला पुलिस बल की संयुक्त् टीम दमपुर और कुड़गेल के जंगलों में पहुंची थी। वहां पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। दोनों ओर से लगभग आधा घंटे गोलीबारी हुयी। इस वजह से एक नक्सली मारा गया। मौके से हथियार भी जप्त किए गए हैं। नक्सली की पहचान तत्काल नहीं हो सकी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App