Loksabha Election: इंडिया गठबंधन बनाएगा सरकार, सर्वसम्मति से चुना जाएगा PM: खड़गे

By: May 30th, 2024 2:26 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विश्वास व्यक्त किया है कि 4 जून के चुनाव परिणाम में इंडिया गठबंधन की जीत हो रही है और इंडिया गठबंधन के नेता बैठकर सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री चुनेंगे। खड़गे में गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि 4 जून को परिणाम इंडिया गठबंधन के पक्ष में आएंगे और देश में नई, स्थाई तथा मजबूत सरकार बनेगी और विपक्षी दलों की गठबंधन सरकार जनता के हितों के लिए काम करेगी।

एक जून को होने वाली गठबंधन के नेताओं के बैठक के एजेंडे संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बैठक चुनाव परिणाम को लेकर होगी कि उस दिन किस तरह से सतर्क रहना है और किन-किन बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए तैयारी करनी है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसी मुद्दे पर कहा कि बैठक में 17 सी फॉर्म तथा चुनाव परिणाम के दिन की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस सतर्क है और अपने सभी पोलिंग एजेंट से मतगणना के दिन फॉर्म 17 सी का डेटा मिलान के बाद ही मतगणना शुरू करवाने के लिए कह दिया है। गठबंधन के नेताओं के साथ इसी बारे में 1 जून को विचार किया जाना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App