Lok Sabha Election : ‘SC-ST, OBC का आरक्षण छीनने वालों के सामने खड़ा है मोदी’

By: May 26th, 2024 3:49 pm

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विंध्य भूमि में इंडी गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह लोग आरक्षण समाप्त कर मुस्लमानों को देना चाहते हैं, लेकिन एससी,एसटी और पिछडों का आरक्षण छीनने वालों के सामने मोदी खड़ा है। यहां एनडीए की अपनादल प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल एवं सोनभद्र से इसी दल की रिंकी कोल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरक्षण के मुद्दे पर इंडी गठबंधन के प्रमुख दलों समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि यह गठबंधन दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर मुस्लमानों को देना चाहते हैं। यह मोदी की गारंटी है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने देंगे। इन लोगों के निशाने पर संविधान भी है लेकिन इनके सामने मोदी खड़ा है। सपा ने 2012और2014 में अपने घोषणा पत्र में बाकायदा घोषणा की थी कि दलितों, पिछड़ों को मिलने वाले आरक्षण की तरह मुसलमान को दिया जाएगा। पुलिस और पीएसी में 15प्रतिशत रिजर्वेशन दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन पांच साल में पांच प्रधानमंत्री के शर्त पर चुनाव लड़ रही है।ये देश के लिए नहीं बल्कि अपनी कुर्सी बचाने में ही रहेंगे जबकि देश को मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए। आप लोग मकान बनाने के लिए भी बार-बार मिस्त्री नही बदलते यह तो मजबूत देश की बात है। देश इस बार फिर मोदी सरकार बनाने का मन बना लिया है और जनसमर्थन मिल रहा है। समाजवादी पार्टी को वोट दे कर वोट बर्बाद न करें। जैसे डूब रही कम्पनी में कोई शेयर नहीं लेता है वैसे डूब रहे विपक्ष को वोट दे कर बर्बाद न करें।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और सपा घोर साम्प्रदायिक घोर जातिवादी तथा घोर परिवारवादी हैं।इसी आधार पर फैसला लेते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा के शासन काल में माफिया से जनता कांपती थी, अब माफिया कांप रहे हैं। माफिया को कानून का कोई भय रहता था उन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त रहता था।जमीन पैसा कब छिन जाएगा पता नहीं रहता था।अब माफिया गिरी समाप्त हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App