Loksabha Election : टीएमसी की ज्यादा सीटों पर जीत जरूरी

By: May 21st, 2024 12:06 am

ममता बनर्जी बोली; पीएम मोदी की गारंटी सच नहीं, विपक्षी गठबंधन को सरकार बनाने में करेंगे मदद

एजेंसियां— पांसकुड़ा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को अधिकतम सीटें मिलने से यह सुनिश्चित होगा कि वह केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को सरकार बनाने में पूरी तरह से मदद कर सकेगी। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की ‘गारंटी’ सच नहीं है। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोगों को रसोई गैस, बिजली मुफ्त में नहीं दी जा रही है। बनर्जी ने यहां एक चुनावी रैली में मतदाताओं से टीएमसी को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा कि यह वोट दिल्ली के लिए है…अगर हम आपके वोट से हर सीट जीत सकते हैं, तो हम ‘इंडिया’ गठबंधन द्वारा बनाई जाने वाली सरकार की मदद कर सकते हैं।

बनर्जी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संदेशखाली की महिलाओं के संबंध में साजिश रची, जहां स्थानीय टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के आरोपों के कारण लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन हुआ। मुख्यमंत्री ने सभी जाति और धर्म के लोगों से एकजुट रहने का आग्रह करते हुए कहा कि उनकी अगली साजिश (लोगों को) लड़ाना है। टीएमसी प्रमुख ने क्षेत्र में खराब मौसम मद्देनजर यहां पार्टी के उम्मीदवार देव (दीपक अधिकारी) के लिए चुनावी सभा में एक संक्षिप्त भाषण दिया।

पहली बार के मतदाताओं से मिले विदेश मंत्री

नई दिल्ली । विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बात की। उन्होंने कहा कि पांच या दस साल पहले जब मैं विश्वविद्यालय जाता था, तो वे मुझे तीन या पांच छात्रों से मिलवाते थे और कहते थे कि इन्होंने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। अब मैं जब विश्वविद्यालय जाता हूं तो वे मुझे ऐसे पांच-सात छात्रों से मिलवाते हैं, जिनके पास पेटेंट और स्टार्टअप हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App