Loksabha Election: राहुल गांधी का ऐलान, गठबंधन सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ

By: May 30th, 2024 12:08 am

पंजाब में राहुल गांधी का ऐलान, आयोग बनाने का भी वादा

निजी संवाददाता — लुधियाना

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पंजाब के लुधियाना और पटियाला में एक रैली को संबोधित किया। लुधियाना में राहुल गांधी ने इस दौरान किसानों से एक बड़ा वादा किया। उन्होंने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के तुरंत बाद किसान कर्जा माफी आयोग बनाने की बात कही। राहुल गांधी ने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान करते हुए कहा कि जैसे ही इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह जैसी वे (बीजेपी) अरबपतियों का कर्ज माफ करते हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि हम केवल एक बार किसानों का कर्जा माफ नहीं करेंगे, इसके लिए हम एक आयोग बनाएंगे, जिसे किसान कर्जा माफी आयोग कहा जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसानों को जब भी कर्जा माफी की जरूरत होगी, वे आयोग सरकार को बताएगा और हम कर्जा माफ करेगी। उन्होंने कहा कि एक बार-दो बार-तीन बार, जितनी बार भी किसान को जरूरत होगी, हम उसका कर्जा माफ करेंगे। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं और उसकी सुरक्षा होनी चाहिए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि पंजाब में ड्रग्स का मामला बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

हम पहली बार गारंटी के साथ देंगे कानूनी एमएसपी

राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि किसानों को कानूनी एमएसपी नहीं दी जा सकती है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि चुनाव के बाद चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी और हम किसानों को पहली बार गारंटी के साथ कानूनी एमएसपी देंगे।

चुनाव के बाद राहुल ईवीएम पर फोड़ेंगे हार का ठीकरा

देवरिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि चार जून को एनडीए की जीत का ऐलान होगा और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यह सुन कर हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ेंगे और परंपरागत तरीके से विदेश घूमने चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान समाप्त हो चुका है, जबकि उनके पास पांचवें चरण के मतदान का आंकड़ा है। पांचवें चरण में नरेंद्र भाई मोदी 310 सीटें पार कर चुके हैं। छठा चरण हो चुका है, सातवां होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App