मरीजों की भीड़ के चलते छोटा पड़ा सोलन अस्पताल

By: May 21st, 2024 12:18 am

पर्ची और फीस काउंटर में लगी कतारें, अंदर-बाहर जाने का रास्ता हुआ बंद

सिटी रिपोर्टर-सोलन
क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में स्पेस की कमी मरीजों को लिए जी का जंजाल बनती जा रही है। आलम यह है कि मरीजों को घंटों लाइन में खड़े होकर उपचार करवाना पड़ रहा है। अस्पताल में एक ही पर्ची काउंटर और एक ही फीस काउंटर होने से घंटों लाइन में लगना पड़ता है, जिससे मरीजों सहित तीमारदारों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सोमवार को अस्पताल में अतिरिक्त कांउटर की सुविधा न होने से मरीजों की भीड़ से मेला लगा रहा। यहां तक की अस्पताल आने वाले अन्य मरीजों को अस्पताल के अंदर जाने के लिए भी रास्ता नहीं मिल पाया। ओपीडी में जाने के लिए मरीजों को रास्ता खुलवाकर जाना पड़ा जोकि किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं है।

अस्पताल प्रबंधन की माने तो अतिरिक्त काउंटर खोलने की योजना तो बनाई जा रही है। लेकिन अस्पताल में स्पेस की कमी सामने आने से योजना सिरे नहीं चढ़ पा रही है, जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। मरीजों की भीड़ को देखते हुए ही कथेड़ में आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल का निर्माण कार्य तो जारी है। लेकिन उसे भी बनने में एक से डेढ़ साल का समय लग जाएगा। सोलन का क्षेत्रीय अस्पताल बड़ा होने के कारण यहां पर उपचार करवाने के लिए सोलन ही नहीं सिरमौर, शिमला सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों से मरीज भारी संख्या में पहुंचते हैं। जिन्हें अकसर एक ही पर्ची काउंटर, एक ही फीस काउंटर होने के परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है।

स्पेस की कमी से पेश आ रही दिक्कत
सीएमओ सोलन व एमएस का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे डा.राजन उप्पल ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा अतिरिक्त काउंटर खोलने की योजना तो तैयार की जा रही है। लेकिन अस्पताल में स्पेस की कमी के कारण समस्या आ रही है। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने का हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App