बैंक ऑफ बड़ौदा में 627 पोस्ट, ऐसे करें आवेदन

By: Jun 25th, 2024 9:38 pm

अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने 627 भर्ती निकाली हैं। बीओबी ने एक ऑफिशियल नोटिस निकाला है, जिसके अनुसार बैंक के बहुत सारे विभागों में 459 पदों पर कॉन्ट्रैक्ट भर्ती होगी। इसके अलावा 168 पदों पर नियमित पदों पर कॉरपोरट एंड इंस्टीट्यूशनल क्रेडिट और फाइनांस डिपार्टमेंट में भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन खत्म होने की आखिरी तारीख 2 जुलाई है। परीक्षा और इंटरव्यू की तारीख बाद में बताई जाएगी।

फीस : बैंक ऑफ बड़ौदा में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपए फीस देनी होगी। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को 100 रुपए फीस देनी होगी। उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही फीस जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवार की योग्यता : विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को उस पद से संबंधित शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन/ प्रोफेशनल डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की आयु 22 वर्ष से ज्यादा और 62 वर्ष से कम होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर करियर पर क्लिक करना होगा। अब आपको Current Opportunities में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा और यहां Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आप अगले पेज पर सेलेक्ट में आईटी प्रोफेशनल चुन लें। इसके बाद आप दी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App