गृह मंत्रालय में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का चांस

By: Jun 18th, 2024 11:03 pm

गृह मंत्रालय में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए यहां सुनहरा मौका है। इसके लिए एमएचए ने डायरेक्टरेट ऑफ कोऑर्डिनेशन पुलिस वायरलेस में असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर और असिस्टेंट के पदों के लिए भर्तियां निकाली है, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। एमएचए के इस भर्ती के माध्यम से कुल 43 पदों पर बहाली की जाने वाली है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने पर विचार कर रहे हैं, तो 22 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

योग्यता : जो कोई भी गृह मंत्रालय के इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

आयु सीमा : गृह मंत्रालय के इस भर्ती के लिए जो भी अप्लाई करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सिलेक्शन : उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन किए हैं, उनका शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद इंटरव्यू के प्रोसेस से गुजरना पड़ सकता है। इसके बाद उनके परफॉर्मेंस के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा।

इन पदों पर भर्तियां

– असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर 08 पद
– असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर 30 पद
– असिस्टेंट 05 पद


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App