चौहान ने कहा, राजनीतिक आपदा के पीछे बड़ी वजह है धनबल

By: Jun 29th, 2024 12:55 am

कहा, हिमाचल में खत्म हुआ बीजेपी का दूसरे दलों को गिराने का मॉडल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार बोले, जयराम हमें भी समझाएं अपना गणित
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-हमीरपुर
प्रदेश सरकार अबतक के अपने कार्यकाल में दो बड़ी आपदाओं से जूझकर निकली है। पिछले साल बरसात में पहले प्राकृतिक आपदा आई जिसपर मुख्यमंत्री की सूझबूझ से प्रदेशवासियों को राहत दिलाई गई, फिर इस साल फरवरी में राजनीतिक आपदा प्रदेश में आ गई। यह कहना था मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान का। शुक्रवार को होटल हमीर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान चौहान ने कहा कि इस राजनीतिक आपदा के पीछे बड़ी वजह धनबल है, जिसके सहारे कुछ धनवान विधानसभा तक पहुंचने में सफल हो रहे हैं जोकि ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि तीनों ही निर्दलीय विधायकों के पास बहुत धनबल है और तीनों ही प्रत्याशियों के पास ज्यादा पैसा होने के चलते ही ऐसे लोग विधानसभा में पहुंचे है जो कि लोकतंत्र के लिए बहुत घातक है। उन्होंने कहा कि पैसों को देकर विधानसभा में पहुंचने वाले लोग ठीक नही है। चौहान ने कहा कि इन तीन उपचुनावों में जनता ऐसे प्रत्याशियो को सबक सिखाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने धनबल से जो देश में ऑप्रेशन लोटस शुरू किया था और सरकारों को गिराने का प्रयास किया जा रहा था और चोर दरवाजे से सत्ता में आने का प्रयास किया जा रहा था, वो हिमाचल में असफल हुआ है। इसके बाद नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा के पास अभी 27 और कांग्रेस के पास 38 विधायकों का आंकड़ा है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को कोई समझाए कि उनके पास क्या नंबर गेम है, क्योंकि बार-बार जयराम ठाकुर अपने विधायकों को जोड़े रखने के लिए मीडिया के माध्यम से सभी को भ्रमित करते फिर रहे हैं और वह दिन में भी सपना देख रहे हैं कि अब सरकार फिर से कांग्रेस की टूटने वाली है। उन्होंने कहा कि जयराम किस गणित की बात करते हैं यह समझ से परे है। कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र मजबूत हुआ है और खरीद फरोख्त को भी लगाम लगी है।

दिया है मित्रों को फायदा, आगे भी देंगे
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने विपक्ष के मित्रों को फायदा पहुंचाने के सवाल पर कहा कि भाजपा बार-बार मित्रों की सरकार का राग अलाप रही है। उन्होंने पूछा कि क्या सरकार में दुश्मनों को स्थान दे दें। चौहान ने कहा कि हिमाचल सरकार में मित्रों को फायदा देने में क्या बुराई है, जिन्होंने विपक्ष में रहते हुए पार्टी के लिए दिन-रात काम किया होता है। चौहान ने कहा कि सरकार ने मित्रों को फायदा दिया और आगे भी देंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App