मढ़ी में गो तस्करी, लेह की ओर जा रहा था ट्रक

By: Jun 29th, 2024 12:29 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—कुल्लू

पर्यटन नगरी मनाली के मढ़ी में रात के समय गो तस्करी करने के आरोप में पुलिस की टीम ने मंडी के ट्रक चालक पर मामला दर्ज किया है और इस मामले में आगामी कारवाई शुरू कर दी है। ट्रक चालक को पकडऩे में स्थानीय लोगो ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है। अब पुलिस की टीम आरोपी चालक से पूछताछ करने में जुटी हुई है कि वो आखिर कहां से यह पशुओं की तस्करी कर रहा था और कोन कोन लोग इसके साथ शामिल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद रफी गांव जटेहर विहाल डाकघर कटराईं जिला कुल्लू ने बयान दिया कि वे एक पशु पालक हैं और आजकल उसका अस्थायी डेरा सागूनाला में पशु चराने हेतु लगाया गया है। बीती रात के समय करीब डेढ़ बजे जब यह अपनी गाय भैंसो को देखने डेरे से बाहर निकला, तो देखा कि सडक़ के किनारे एक ट्रक खड़ा था तथा टॉर्च की लाइट जली थी। कुछ लोग गाय जो यहां चरने छोड़ी होती हैं, उनको रस्सियों से बांध कर ट्रक में चढ़ा रहे थे। मोहम्मद ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी।

सूचना मिलते ही मौका पर छह व्यक्ति इक_ा हो गए। जब वो ट्रक के पास गए तो चालक भाग गया। स्थानीय लोगों ट्रक का पीछा किया तथा सडक़ पर ऑटो व पत्थर रखे। तब चालक ने ट्रक को पहाड़ की तरफ मोड़ा तथा टकरा गया। हालांकि चालक ट्रक से कूदा व नीचे की तरफ छलांग मार दी, लेकिन स्थानीय लोगो ने चालक को पकड़ लिया। आरोपी ट्रक चालक का नाम नरेश कुमार गांव सुका जिला मंडी है। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कारवाई की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App