Himachal Election:चैतन्य शर्मा को 8487 मतों से दी शिकस्त

By: Jun 5th, 2024 12:17 am

कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कालिया ने उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को चारों खाने चित कर डाला

स्टाफ रिपोर्टर-गगरेट
हिमाचल प्रदेश में हुए छह विधानसभा चुनावों में से एक गगरेट विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कालिया ने इस उपचुनाव की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर कांग्रेस छोड़ भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी चैतन्य शर्मा को चारों खाने चित कर डाला है। राकेश कालिया ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए भाजपा प्रत्याशी चैतन्य शर्मा को 8487 मतों से धो डाला। कुल तेरह राउंड में हुई मतगणना में पहले राउंड से शुरू हुआ राकेश कालिया की जीत का सिलसिला अंतिम राउंड तक जारी रहा। यहां तक पोस्टल वैलेट पेपर की मतगणना में भी राकेश कालिया चैतन्य शर्मा पर हावी रहे। विधानसभा क्षेत्र गगरेट के 84316 मतदाताओं में से 63359 मतदाताओं ने इस उपचुनाव में अपने मत का प्रयोग किया।

इस उपचुनाव में 30885 पुरुष मतदाताओं ने भाग लिया तो 32474 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतगणना के लिए सात टेबल लगे थे और पहले पोलिंग बूथ से शुरू हुई मतगणना के पहले ही राउंड में राकेश कालिया ने 351 मतों की बढ़त बना ली। फिर से जो भी राउंड हुआ उसमें राकेश कालिया की जीत का आंकड़ा बढ़ता ही गया। सातवें राउंड में जब राकेश कालिया की जीत का आंकड़ा चार हजार से पार हुआ तो चैतन्य शर्मा के समर्थकों के हौसले भी पस्त होने लगे और धीरे-धीरे करके उनके समर्थक काउंटिंग हाल छोड़ कर जाने लगे। दरअसल जो गांव भाजपा के गढ़ माने जाते थे इस बार उन गांवों में भी भाजपा को शिकस्त का सामना करना पड़ा। मतगणना के अंतिम राउंड तक राकेश कालिया राकेश कालिया ने 7970 मतों की बढ़त का आंकड़ा छू लिया।पोस्टल बैलेट की गणना पूरी होने तक राकेश कालिया को 8487 मतों से विजेता घोषित कर दिया गया। निर्वाचन अधिकारी सौमिल गौतम ने राकेश कालिया को जीत का प्रमाण-पत्र दिया। विजेता कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कालिया ने कहा कि गगरेट की जनता ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध यह फतवा दिया है।

चिंतपूर्णी भाजपा में खुशी की लहर

अंब। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर की जीत को लेकर चिंतपूर्णी भाजपा में खुशी की लहर है। पूर्व विधायक एवम ज़िला ऊना के भाजपा अध्यक्ष बलबीर सिंह ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App