37 लाख का घर और गाड़ी फ्रीज, पंजाब पुलिस ने की कार्रवाई

By: Jun 27th, 2024 12:06 am

पंजाब पुलिस ने जलालाबाद के चर्चित ड्रग केस में की कार्रवाई, मकान के बाहर लगाया नोटिस

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

केंद्र सरकार के आदेश पर पंजाब पुलिस ने जलालाबाद के चर्चित ड्रग केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्कर गुरदेव सिंह देबी की भूलत्थ सब-डिवीजन गांव लखन का पड्डा स्थित 37 लाख का घर और गाड़ी फ्रीज कर दी है। इसका नोटिस भी घर के बाहर चस्पा कर दिया है। नोटिस में लिखा है कि गुरदेव सिंह देवी ने यह जायदाद नशा बेचकर बनाई है। पंजाब सरकार व प्रशासन नशा तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड में है। इसके चलते कपूरथला की भुलत्थ सब-डिवीजन के गांव लखन के पड्डा के नशा तस्कर गुरदेव सिंह देवी पर जलालाबाद में ड्रग का केस दर्ज हुआ था। इस नशा तस्करी मामले में भारत सरकार की ओर से मिले निर्देश के चलते जिला पुलिस ने नशा तस्कर का 30 लाख की कीमत वाला घर और उसकी सात लाख रुपए की गाड़ी फ्रीज कर दी है। क्योंकि पुलिस का मानना है कि यह प्रॉपर्टी नशे के कारोबार से की गई कमाई का हिस्सा है।

अब उसका इस प्रॉपर्टी पर कोई हक नहीं और अब यह एक सरकारी प्रॉपर्टी है। इसके लिए बाकायदा घर के बाहर एक नोटिस भी चस्पा कर दिया है। इससे इस घर व गाड़ी को न तो कोई बेच सके और न ही कोई खरीद पाए। डीएसपी भुलत्थ सुरिंद्र पाल सिंह ने बताया कि जलालाबाद में दर्ज एक पुराने ड्रग केस में गांव लखन के पड्डा का गुरदेव सिंह देवी नामजद हुआ था। इस मामले में भारत सरकार की ओर से 12 जून को देवी की 37 लाख की चल-अचल जायदाद फ्रीज करने के आदेश मिले थे। क्योंकि यह जायदाद देबी ने नशे के धंधे से बनाई थी।

इस प्रॉपटी को कोई न खरीदे

भारत सरकार की कंपीटेंट अथारिटी के आदेश की तामील करते हुए गुरदेव सिंह देबी के घर के बाहर नोटिस चस्पा किया गया है। उन्होंने बताया कि कि देबी के परिवार को भी सूचना दे दी गई है कि अब यह प्रॉपर्टी व गाड़ी सरकार की है। इसलिए इसे न कोई खरीद सकता है और न ही वह बेच सकते हैं। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के आदेश के तहत बनती कार्रवाई कर दी गई है। आगे की कार्रवाई भारत सरकार के आदेशानुसार अमल में लाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App