पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगा भारत, इस टीम से होगी भिड़ंत

By: Jun 26th, 2024 12:08 am

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सेमीफाइनल कल शाम आठ बजे से

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

भारतीय टीम ने टी-20 वल्र्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी। सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से होगी। भारत और इंग्लैंड की टीमें 27 जून को खेले जाने वाले टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। सेमीफाइनल में जाने से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया से बदला लिया और अब इंग्लैंड से पुराना हिसाब चुकता करने की बारी है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2023 के वनडे वल्र्ड कप फाइनल में भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

अब टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 में हराकर उस हार का बदला ले लिया। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा। अब इंग्लैंड से बदला लेने की बारी है। गौरतलब है कि इस बार यानी 2024 के टी20 विश्व में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार मुकाबले की शुरुआत रात 8 बजे से होगी। हालांकि लोकल टाइमिंग के अनुसार मुकाबला सुबह साढ़े 10 से शुरू होगा।

धोनी-कोहली की लिस्ट में रोहित शर्मा

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इसमें ही एक रिकॉर्ड ऐसा है, जिसने रोहित शर्मा को एक खास लिस्ट में पहुंचा दिया। इस लिस्ट में विराट कोहली, एमएस धोनी और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज पहले से मौजूद हैं। यह लिस्ट बतौर भारतीय कप्तान जीते हुए अंतरराष्ट्रीय मैचों में रन बनाने की है।

दस विकेट से हार का लेंगे बदला

2022 में खेले गए टी-20 वल्र्ड कप में इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में भारत के लिए काल बनी थी। इस विश्व कप में भी इत्तेफाक से भारत को सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ ही खेलना है। पिछले वल्र्ड कप की बात करें तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की सरज़मीं पर खेले गए टी-20 विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था। इस बार टीम इंडिया पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। एडिलेड ओवल में खेले गए उस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे। फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 16 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 170 रन बनाकर जीत हासिल कर ली थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80* और उनके साथ ओपनिंग पर उतरे एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 86* रन बनाए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App