आतंक के खिलाफ कोई कसर न छोड़ें, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों पर बोले पीएम मोदी

By: Jun 14th, 2024 12:06 am

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों पर बोले पीएम मोदी, एनएसए और गृह मंत्री से की बात

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारी भी शामिल रहे। जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्रियों की मौत और एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। वहीं सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए। गुरुवार की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई।

उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से भी अवगत कराया गया। इस दौरान पीएम ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में पूरी ताकत झोंक देने के लिए कहा। पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से भारत की आतंकवाद-विरोधी क्षमताओं की पूरी तरह से तैनाती का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों के बारे में गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए वहां के एलजी मनोज सिन्हा से भी बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को स्थानीय प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्रवाई की जानकारी दी।

हम आत्मनिर्भर बनें, यह हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य

नई दिल्ली ।मोदी सरकार में वरीयता क्रम में दूसरे नंबर पर आने वाले राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लगातार दूसरी बार रक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने फिर से मुझे रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है। हम चाहते हैं कि एक सशक्त और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो। रक्षा उत्पाद में हम आत्मनिर्भर बनें, यह हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य है। हमने 21,000 करोड़ रुपए से अधिक का रक्षा उपकरण एक्सपोर्ट किया है। हमारा लक्ष्य अगले पांच सालों में इस आंकड़े को 50,000 करोड़ रुपए तक ले जाना है। हमें अपनी तीनों सेनाओं-भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना पर गर्व है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App