बीसीए के लिए दूसरी मैरिट लिस्ट जारी, जानें फुल डिटेल

By: Jun 27th, 2024 7:31 pm

29 जून तक जमा करवा सकते हैं फीस

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

हिमाचल प्रदेश विवि की ओर से बीसीए कोर्स के लिए खाली रह गई सीटों को भरा जाएगा। विभाग की ओर से छात्रों की दूसरी मैरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें सत्र 2024-25 सब्सिडाजड सीटों के लिए अब वेटिंग लिस्ट के छात्रों को मौका मिलेगा। इसके लिए छात्रों को 29 जून दोहपर पांच बजे तक फीस जमा करवानी होगी। फीस जमा करवाने के लिए पोर्टल खोल दिया गया है। इसमें जनरल कैटेगरी में 2, एससी कैटेगरी में 1, सिंगल गर्ल चाइल्ड में 1 सीट, डिसेबल पर्सन के लिए एक सीट भरी जानी है। निदेशक प्रो दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि छात्र किसी भी जानकारी के लिए 0177-280-7790 पर संपर्क कर सकते हैं।

स्पोटर्स सर्टिफिकेट के लिए मिलेगी प्राथमिकता

इसके साथ ही बीसीए और के लिए स्पोटर्स और कल्चरल कैटेगरी के तहत अप्लाई करने वाले छात्रों के लिए भी नई अधिसूचना जारी की गई है। इन छात्रों को दसवीं और जमा दो के साथ स्पोर्टस का सर्टिफिकेट लगाना भी अनिवार्य है। 30 जून तक ये दस्तावेज जमा करवाने होंगे। प्रशासन की ओर से इन आवेदनों की छंटनी की जाएगी।

एचपीयू से पीएचडी करने वाले सभी शोधार्थियों प्रोग्रेस रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें अप्रैल से 2023 से 19 जुलाई 2024 तक की ये रिपोर्ट जमा करवानी होगी। इसमें 19 जुलाई तक ही सभी पेडिंग फीस भी जमा करवानी होगी। 27 जुलाई को एचपीयू की आरडीसी यानि रिसर्च डिग्री कमेटी की बैठक होनी है। इससे पहले सभी शोधार्थियों को रिपोर्ट सबमिट करने लिए कहा गया है।

-सोनिया-


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App