शार्टकट रास्ते से आकर दबोचे पाइपें चोरी करने वाले शातिर

By: Jun 27th, 2024 12:14 am

जल शक्ति विभाग मंडल नौहरधार के स्टोर पर चोरों ने लगाई सेंध, गाड़ी में 82 पाइपें लेकर हुए थे फरार

निजी संवाददाता-नौहराधार
जल शक्ति विभाग मंडल नौहराधार के बलायणधार में स्थित स्टोर से करीब आठ लाख से अधिक मूल्य की 82 पाइपें चोरी करने की कोशिश में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। 24 जून की रात को एक कैंटर और कार बाया सेरतंदूला मार्ग से स्टोर पहुंचती है। चोरों ने पाइपें लोड करनी शुरू की तो चौकीदार की नींद खुली और लाइटें जली देखकर चोरों ने पाइप से लदी गाड़ी भगा दी। चौकीदार जगमोहन ने तुरंत पुलिस और अन्य चौकीदार को फोन किया। इस दौरान पुलिस की टीम ने तुरंत दूसरे शार्टकट मार्ग पीडियाधार चौक पर नाका लगा दिया। जैसे ही कैंटर और एक अन्य छोटी गाड़ी वहां पहुंची तो पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। इस बीच पांच लोग वहां से भाग निकले।

वहीं छह लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया, जिसमें से तीन आरोपी तारा चंद, प्रकाश, मोहन लाल कुल्लू के निरमंड तहसील के बढि़धार और तीन चोर सुनील, सुरेंद्र उर्फ सोनू, वीरेंद्र उर्फ बिक्कू शिलाई के डिमटवाड़ टिंबी और नाया के हैं। जबकि फरार पांच लोग भी शिलाई के जिमटवाड़ गांव के एक ही परिवार के हैं। उधर, डीएसपी संगड़ाह मुकेश डडवाल ने बताया कि पाइप चोरी मामले में छह लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। वहीं पांच फरार हुए लोग भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर छानबीन शुरू कर दी है।

तीन साल पहले भी हुई थी साढ़े पांच लाख की चोरी
नौहराधार। जल शक्ति विभाग मंडल नौहराधार के स्टोर में तीन वर्ष पहले भी यहां से करीब साढ़े पांच लाख रुपए की कीमत की पाइपें चोरी हुई थी। उस दौरान भी एक सप्ताह के भीतर पुलिस ने पंजाब से पाइपें बरामद की थी। जल शक्ति विभाग का नौहराधार-संगड़ाह मार्ग पर मंडल कार्यालय से करीब चार किलोमीटर दूरी पर बलायनधार में स्टोर है जहां पाइप और सरिया आदि सारा खुले में है। नौहराधार में जल शक्ति विभाग मंडल कार्यालय 2005 को खुला है तथा अब तक यहां विभाग अपना स्टोर भवन नहीं बना सका है। विभाग का स्टोर नौहराधार उपमंडल कार्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर नौहराधार-संगड़ाह सडक़ पर है। पाइपें व सरिया खुले में रखा जाता है। सैकड़ों पाइपें और कई क्विंटल सरिया यहां सडक़ किनारे और जंगल में पड़ा हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App