World’s Richest Man: एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, अंबानी-अडानी कहां ?

By: Jun 18th, 2024 11:30 am

इस लेख को सुनिए

टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। मस्क ने अमेजन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के नंबर वन अमीर की कुर्सी पर फिर अपना कब्जा जमा लिया है। बता दें कि एलन मस्क की नेटवर्थ में बीते 24 घंटों के दौरान जोरदार उछाल आया है और उनकी संपत्ति 6.74 अरब डॉलर बढ़ गई है। इस इजाफे के साथ ही मस्क की नेटवर्थ अब 210 अरब डॉलर हो गई है और वह दुनिया के नंबर वन अमीर बन गए हैं, जबकि जेफ बेजोस की नेटवर्थ 207 अरब डॉलर है।

ये हैं दुनिया के टॉप 10 अमीर

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की बात करें तो इस लिस्ट में अब पहला नंबर एलन मस्क का शामिल हो गया है। मस्क 210 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ टॉप पर हैं। लिस्ट में दूसरे नंबर पर जेफ बेजोस हैं। जेफ 207 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर फ्रांसीसी अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं। अर्नाल्ट की कुल संपत्ति 200 अरब डॉलर है। अमीरों की इस लिस्ट में चौथे नंबर पर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का दबदबा है। जुकरबर्ग की संपत्ति 180 अरब डॉलर है।

अमीरों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर लैरी पेज हैं। इनकी संपत्ति 158 अरब डॉलर है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। बिल गेट्स की संपत्ति 157 अरब डॉलर है। लिस्ट में सातवें नंबर पर नाम आता है स्टीव बाल्मर का। स्टीव की संपत्ति 154 अरब डॉलर है। आठवें नंबर पर लैरी एलिसन हैं। लैरी की संपत्ति 153 अरब डॉलर है। वहीं, 148 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ सर्गेई ब्रिन नौंवे नंबर पर और वॉरेन बफे इस लिस्ट में 10वें पायदान पर हैं। वॉरेन की कुल संपत्ति 135 अरब डॉलर है।

वहीं, बात भारतीय अमीरों की करें तो रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 13वें पायदान पर हैं। अंबानी के नेटवर्थ 113 अरब डॉलर है। वहीं, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी इस लिस्ट में 14वें स्थान पर हैं। अडानी के नेटवर्थ 107 अरब डॉलर है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App