सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण, चंडीगढ़ प्रशासन-नगर निगम की कार्रवाई

By: Jul 1st, 2024 12:06 am

सेक्टर-54 में चंडीगढ़ प्रशासन-नगर निगम की कार्रवाई, दुकानदारों से खाली करवाई फर्नीचर मार्केट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

चंडीगढ़ प्रशासन के अस्टेट विभाग और नगर निगम की ओर से की गई संयुक्त कार्रवाई के दौरान रविवार को सेक्टर-54 में फर्नीचर मार्केट के दुकानदारों की ओर से मार्केट के साथ लगती है खाली पड़ी सरकारी जमीन पर किए गए कब्जों को हटाया। यह कार्रवाई भारी पुलिस फोर्स के साथ अमल में लाई गई और पूरे शांतमय ढंग से जारी रही। इस मौके पर चंडीगढ़ नगर निगम के इंफोर्समेंट विभाग के इंस्पेक्टर अवतार सिंह और डीपी सिंह ने बताया कि नगर निगम टीम ने प्रशासन के अस्टेट ऑफिस विभाग के साथ आज सुबह सात बजे यहां फर्नीचर मार्केट में खाली जमीन पर फर्नीचर मार्केट के दुकानदारों की ओर से रखे गए कबाड़ और अन्य सामान को हटाने की कार्रवाई शुरू की।

इस कार्रवाई के दौरान लगभग बीस ट्रक कबाड़ जब्त कर उसे प्रशासन के गोदाम में भेज दिया गया। चंडीगढ़ प्रशासन के तहसीलदार अवतार सिंह ने बताया कि जमीन खाली करने के बाद यहां पर फिर से कब्जा ना हो इसको लेकर कंडा तार लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि फर्नीचर मार्केट के दुकानदारों की ओर से मार्केट के साथ लगती खाली जमीन पर कबाड़ फेंक कर किए गए कब्जों से मुक्त करवाई गई जमीन लगभग 200 करोड़ रुपए की है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। उधर, चंडीगढ़ कांग्रेस ने भाजपा पर चंडीगढ़ के लोगों के साथ ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है, क्योंकि भाजपा के कुछ नेता चंडीगढ़ सीट से अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं। चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि चंडीगढ़ कांग्रेस सेक्टर 53 फर्नीचर मार्केट को जबरन हटाने का कड़ा विरोध करती है और प्रशासन से आग्रह करती है।

हालत के लिए भाजपा जिम्मेदार

चंडीगढ़ की जनता की इस हालत के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि एक-दो दिन में फर्नीचर मार्केट को भी हटाने की संभावना है। चंडीगढ़ कांग्रेस ने प्रशासन से आग्रह किया है कि फर्नीचर मार्केट को वैकल्पिक स्थान आबंटित होने तक उसे हटाने के अपने निर्णय को स्थगित कर दें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App