गिरिपार के राजपुर में भयंकर बारिश

By: Jul 2nd, 2024 12:17 am

पानी भरने से मंदिर का नामोनिशान मिटा, बिजली की तारें भी टूटीं

धीरज चोपड़ा – पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के अंतर्गत गिरिपार क्षेत्र के राजपुर पंचायत के दाना में रविवार देर रात हुई तेज बरसात में बादल फटने जैसी घटना फ्लड आने से राजपुर कंडेला व राजपुर कुलथीना सडक़ का कुछ भाग बह गया है। साथ ही गांव में बना स्थानीय मार्सित महाराज का मंदिर भी फ्लड आने के बाद मलबे में तबदील हो गया है। इस दौरान पीने के पानी की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है तथा बिजली की तारें भी टूट गई हैं। गनीमत यह रही कि बादल फटने के बाद किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है व मलबा गांव तक नहीं पहुंचा। बता दें कि रविवार देर रात पांवटा व गिरिपार क्षेत्र में आई तेज बरसात के कारण बादल फटने जैसी घटना से दाना गांव में एक मंदिर व जल शक्ति विभाग की लाइन में मलबा आ गया है। जिसके कारण सडक़ बंद हो गई है व पीने की पाइप लाइन टूट गई है। इस दौरान दाना गांव में रहने वाले लोग दहशत में है।

सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची व मलबा हटाने सडक़ को खोलने का काम शुरू कर दिया है। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार फरीद मोहम्मद ने तुरंत जल शक्ति विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग व बिजली विभाग के कर्मचारियों को सडक़ से मलबा हटाने, पाइप के कनेक्शन जोडऩे व बिजली बहाल करने के आदेश दे दिए हैं व सभी विभागों ने काम शुरू कर दिया है। बता दें कि पांवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र में शनिवार से रूक-रूक कर बरसात हो रही है, जिसके कारण एनएच-707 भी कई दिन बंद रहा। साथ ही गिरिपार क्षेत्र के कई रास्ते भी बंद रहे। इस दौरान एसडीएम पांवटा गुंजित चीमा ने बताया कि रविवार को तेज बरसात के बाद फ्लड आने से दाना गांव में सडक़ पर मलबा गिरने से कुछ सडक़ें बंद हुई हैं। एक मंदिर व पानी की पाइप लाइन भी मलबे के नीचे दब गया है।किसी भी जानमाल का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बरसातों में बिना कारण पहाड़ों व नदी-नालों के पास न जाएं।

रविवार को तेज बरसात के बाद फ्लड आने से दाना गांव में सडक़ पर मलबा गिरने से कुछ सडक़ें बंद हुई हैं। एक मंदिर व पानी की पाइप लाइन भी मलबे के नीचे दब गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी जानमाल का कोई खतरा नहीं है। साथ ही सभी विभागों की टीम को मौके पर भेज दिया है। जल्द ही वहां स्थिति सामान्य हो जाएगी।
गुंजित चीमा, एसडीएम पांवटा साहिब


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App