LG ने लांच किए नए साउंडबार, जानें कीमत और खासियत

By: Jul 2nd, 2024 4:10 pm

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अपने नवीनतम साउंडबारों की रेंज को लांच करने की आज घोषणा की जिसकी शुरूआती कीमत 29990 रुपए है। कंपनी ने कहा कि 2024 की लाइन-अप में एसक्यू75टीआर, एसजी10 वाई , एसक्यू70टीवाई, एस77टीवाई और एस 65 टीआर मॉडल शामिल हैं। एलजी टीवी के साथ सहजता से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किए गए ये साउंडबार अपनी साउंड क्वॉलिटी, फीचर और परिष्कृत डिज़ाइनों के माध्यम से एक उन्नत होम सिनेमा अनुभव का वादा करते हैं।

साउंडबार और टीवी के बीच बेहतर तालमेल बनाकर, एलजी के नवीनतम साउंडबार मॉडल की उन्नत ऑडियो गुणवत्ता घर पर मनोरंजन के अनुभव को अधिकाधिक सुविधा एवं तल्लीनता की भावना के साथ समृद्ध करती है। ऑर्केस्ट्रा, इंटरफेस, कास्ट फीचर के साथ, साउंडबार और एलजी टीवी अपने ऑडियो चैनलों की पूरी क्षमता का उपयोग करते हैं, जिससे विस्तारित साउंडस्टेज और बेहतर गहराई और ऊंचाई के साथ एक अद्वितीय ऑडियो अनुभव मिलता है। आसपास के ध्वनि अनुभव के लिए आदर्श विकल्प, एलजी के नए साउंडबार्स डॉल्बी एटमॉस की उच्च गुणवत्ता प्रदान करते हैं, जिसे डीटीएस एक्स की उन्नत तकनीक द्वारा संचालित किया जाता है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के निदेशक-होम एंटरटेनमेंट यंग ह्वान जंग ने कहा, “हमारी नई साउंडबारों की रेंज ऑडियो टेक्नोलॉजी में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करती है, जो आधुनिक उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है। ये साउंडबार हमारी नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता और भारतीय घरों में सर्वोत्तम ऑडियो तकनीक लाने के हमारे वादे को दर्शाते हैं। हम प्रीमियम ऑडियो फीचर्स को व्यापक उपभोक्ता समूहों तक पहुंचाने के लिए उत्साहित हैं और यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि अधिक उपभोक्ता थिएटर-क्वालिटी साउंड का आनंद ले सकें। यह लांच होम एंटरटेनमेंट में जो संभव है, उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए एलजी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और हम हमेशा हमारे ग्राहकों की जरूरतों को प्राथमिकता देते हैं।”

नए साउंडबार में इंटरफ़ेस की सुविधा शामिल है, जो साउंडबार सेटिंग्स को आसानी से प्रबंधित करने और टीवी के साथ साउंड मोड्स को साझा करने का एक सहज और उपयोगकर्ता-अनुकूल तरीका है। एलजी की ट्रिपल लेवल स्पैटियल साउंड तकनीक चैनल विश्लेषण को 3डी इंजन के माध्यम से लागू करती है, जिससे श्रोताओं को जीवंत साउंड और एक आकर्षक स्पेस की अनुभूति होती है। इसके अलावा, एलजी एआई रूम कैलिब्रेशन – एक फीचर जिसे उपभोक्ताओं और विशेषज्ञों दोनों द्वारा ऑडियो संवर्धन के लिए सराहा गया है – कमरे के वातावरण का तेजी से विश्लेषण करता है और सेटिंग्स को समायोजित करता है, ऑडियो का कमरे की ध्वनिकी के साथ तालमेल बनाता है। 2024 के लिए नया, एआई रूम कैलिब्रेशन रियर सराउंड स्पीकर्स के ऑडियो को कैलिब्रेट करने की क्षमता को बढ़ाता है, ऑडियो इमर्शन का विस्तार करता है और इंस्टॉलेशन के लिए अधिक लचीलापन प्रदान करता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App