UPSC Prelims : यूपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट आउट

By: Jul 1st, 2024 8:15 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

संघ लोकसेवा आयोग यानी यूपीएससी ने सोमवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम (यूपीएससी प्रीलिम्स 2024) को घोषित कर दिए। यूपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के परिणाम के साथ कटऑफ अंक भी सामने आ गए हैं। परीक्षा के प्रश्न पत्र पहले ही जारी हो गए थे। पिछले साल, यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 26 मई को आयोजित हुई थी और फिर परिणाम 12 जून को घोषित किए गए थे। इस साल, परीक्षा 16 जून को हुई और परिणाम अब जारी किया गया है।

ऐसे देखें रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले upsc.gov.in पर जाएं। होम पेज पर सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 लिंक को क्लिक करें। यहां से एक नया पेज खुलने पर उम्मीदवारों को यूपीएससी की ओर से अपलोड किया गया डॉक्यूमेंट नजर आएगा। यहां पर रोल नंबर की लिस्ट में आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

ऑयल इंडिया लिमिटेड में वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

ऑयल इंडिया लिमिटेड में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यहां जॉब पाने का बेहतरीन मौका है। कंपनी ने केमिस्ट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार को शद्बद्य-द्बठ्ठस्रद्बड्ड.ष्शद्व पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। केमिस्ट के इन पदों पर 22 जून से आवेदन चल रहे हैं, वहीं एप्लिकेशन सब्मिट करने की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2024 है।

यहां से चेक करें अपना रोल नंबर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App